विवादास्पद हास्य अभिनेता डेव चैपल अगर नेटफ्लिक्स से इसे खींच लिया जाता है तो वह अपनी नवीनतम कॉमेडी स्पेशल को सड़क पर ले जाएगा। इस महीने, चैपल ने नई विशेष शुरुआत की, जिसे डब किया गया करीब, स्ट्रीमिंग सेवा पर दुनिया भर के दर्शकों के लिए। यह कहना एक अल्पमत होगा कि कुछ एलजीबीटीक्यू + चुटकुलों ने चैपल के खिलाफ प्रतिक्रिया उत्पन्न की, कुछ आलोचकों ने नेटफ्लिक्स को विशेष रूप से सेवा से पूरी तरह से खींचने का आह्वान किया।

नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडोस ने पहले ही सुझाव दिया है कि कंपनी डेव चैपल के साथ खड़ी रहेगी। इसने अतिरिक्त विवाद को जन्म दिया है, जिसमें एक कंपनी में भाग लेने वाले कई नेटफ्लिक्स कर्मचारी शामिल हैं, लेकिन अब तक, नेटफ्लिक्स रखने के निर्णय पर छूट नहीं रहा है करीब लाइव। क्या कंपनी अंततः किसी भी कारण से विशेष खींच रही है, हालांकि, चैपल की बैकअप योजना दर्शकों के लिए स्क्रीनिंग जारी रखने के लिए इसे दौरे पर ले जाना है।

सम्बंधित: नेटफ्लिक्स पर 10 सर्वश्रेष्ठ ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री, रैंक की गई

प्रति वैराइटी, डेव चैपल ने लंदन के इवेंटिम अपोलो थिएटर में एक बिक-आउट शो में घोषणा की। कॉमेडियन ने कथित तौर पर प्रशंसकों की उपस्थिति में कहा कि वह 10-शहरों के अमेरिकी दौरे की योजना बना रहे थे करीबहालांकि उन्होंने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। निश्चित रूप से प्रेस के लिए आधिकारिक घोषणा शुरू करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी जब तक कि विशेष रूप से नेटफ्लिक्स से वास्तव में खींचा नहीं जाता है, जो अभी भी असंभव लगता है।

चैपल के सेट के बारे में उपस्थित प्रशंसकों की कुछ मिश्रित राय थी। वैराइटी द्वारा उद्धृत एक व्यक्ति ने कहा, “मैंने वास्तव में डेव चैपल के लिए सोचा था कि यह काफी बुरा था। मुझे लगता है कि यह विवादास्पद था, लेकिन यह उतना अच्छा नहीं था। वह बहुत मजाकिया है, लेकिन उसे इन चुटकुलों से आगे बढ़ने की जरूरत है, ऐसा नहीं है अब मजाकिया।”

“मुझे लगता है कि हर किसी को कुछ विषयों पर अपनी राय रखने का अधिकार है,” एक अन्य दर्शक ने कहा। “मुझे लगता है कि एक कॉमेडियन के रूप में, लोगों को हंसाना आपका काम है और मुझे नहीं लगता कि वह इसे किसी दुर्भावनापूर्ण जगह से कर रहे हैं। उन्होंने शायद बहुत सारे नस्लवाद और बहुत सारे परीक्षणों और क्लेशों का अनुभव किया है।”

एक अन्य व्यक्ति ने सुझाव दिया, “मुझे लगता है कि वह सिर्फ एक संवाद के लिए कह रहा था, खुला रहने के लिए, और यही मुझे इससे मिला। और इसलिए मैं नाराजगी के बारे में थोड़ा भ्रमित था क्योंकि उसने यह नहीं कहा, ‘ट्रांस करने के लिए मौत’ लोग,’ या ‘ट्रांस लोग मौजूद नहीं हैं।’ यह अधिक था, ‘ये मेरे अनुभव हैं और मैं इसके बारे में और बात करना चाहूंगा,’ तो मैंने यही सोचा।”

टेड सारंडोस ने एक अलग साक्षात्कार में वैरायटी को यह भी बताया कि उन्होंने आंतरिक रूप से स्थिति को कैसे संभाला, इसके साथ “खराब” किया। उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें कुछ कर्मचारियों द्वारा महसूस किए गए दर्द के संबंध में “बहुत अधिक मानवता के साथ नेतृत्व” करना चाहिए था करीब. फिर भी, उन्होंने दोहराया कि नेटफ्लिक्स ने कॉमेडियन के रूप में डेव चैपल की कलात्मक स्वतंत्रता का हवाला देते हुए कॉमेडी को विशेष स्ट्रीमिंग रखने की योजना बनाई है।

“हम नेटफ्लिक्स में काम करने वाले कलाकारों के बीच रचनात्मक स्वतंत्रता और कलात्मक अभिव्यक्ति का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं,” सारंडोस ने कहा। “कभी-कभी, और हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे कर्मचारी इसे समझें, इसके कारण – क्योंकि हम दुनिया का मनोरंजन करने की कोशिश कर रहे हैं, और दुनिया कई अलग-अलग संवेदनाओं और विश्वासों और हास्य की संवेदना वाले लोगों से बनी है और वे सभी चीजें – कभी-कभी, नेटफ्लिक्स पर ऐसी चीजें होंगी जो आपको नापसंद हैं। जो आपको हानिकारक भी लगती हैं। जहां हम निश्चित रूप से रेखा खींचेंगे वह कुछ ऐसा है जो जानबूझकर अन्य लोगों को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने या सुरक्षा को हटाने के लिए कहता है। “

इस समय, करीब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रहा है। यह खबर हमारे पास आती है विविधता.

विषय: नेटफ्लिक्स, स्ट्रीमिंग

.