हाल ही में सबसे लोकप्रिय स्टीफन किंग फिल्म रूपांतरणों में से एक के रूप में, 2017 का बड़ा स्क्रीन संस्करण यह, तथा आईटी: अध्याय दो 2019 में, यह कल्पना करना कठिन है कि फिल्म को और बेहतर किया जा सकता था अगर इसे मूल निर्देशक कैरी फुकुनागा ने बनाया होता। हालांकि, से बात कर रहे हैं हॉलीवुड रिपोर्टर में जेम्स बॉन्ड के रूप में डेनियल क्रेग की अंतिम आउटिंग के रिलीज होने के क्रम में मरने का समय नहीं, ऐसा प्रतीत होता है कि फुकुनागा के मन में राजा के दुष्ट जोकर के लिए एक बहुत अलग दृष्टि थी।

के लिए मूल योजना यह देखा कैरी फुकुनागा और चेज़ पामर ने उस फिल्म की पटकथा लिखने में कई साल बिताए, जिसे वे बनाना चाहते थे। विल पॉल्टर को पेनीवाइज के रूप में लिया गया था, और यह परियोजना फिल्मांकन से केवल संभावित दिनों की दूरी पर थी जब निर्देशक जहाज से कूद गया और फिल्म का वह संस्करण अलग हो गया, जिससे एंडी मुशिएती के आने और संस्करण में स्क्रीन पर बिल स्कार्सगार्ड की पेनीवाइज लाने का रास्ता बन गया। उस कदम के बारे में जो हमें दिया गया था। तो फुकुनागा का संस्करण कितना अलग होता?

संबंधित: इस अक्टूबर में आपके जूता संग्रह में कुछ डर लाने के लिए डरावनी वैन यहां हैं

फुकुनागा ने टीएचआर को बताया, “मैं वार्नर के साथ चार या पांच साल के लिए उस पर था और फिर इसे न्यू लाइन में ले जाया गया, ठीक इससे पहले कि हम उत्पादन में जाने वाले थे।” “मुझे लगता है कि न्यू लाइन का दृष्टिकोण जो वे चाहते थे और जो मैं चाहता था उसके बारे में मेरा दृष्टिकोण बहुत अलग था। मैं डरावनी तत्वों के साथ एक नाटक करना चाहता था, और अधिक पसंद है चमकता हुआ. मुझे लगता है कि वे कुछ और करना चाहते थे [pure horror] पसंद ऐनाबेले [from the Conjuring films]. वह अनिवार्य रूप से डिस्कनेक्ट था।”

स्टीफन किंग के मूल उपन्यास के प्रशंसकों के लिए, यह देखना संभव है कि कैसे पाठ की व्याख्या कई तरीकों से की जा सकती है, और मनोवैज्ञानिक मार्ग से नीचे जाना हमेशा राजा के सर्वोत्तम कार्यों के साथ एक वास्तविक संभावना है। उनकी कहानियाँ मानवीय चरित्रों पर केन्द्रित हैं और वे कहानी के दौरान बाहरी और आंतरिक रूप से दोनों का सामना करते हैं। पेनीवाइज द क्लाउन और उसकी अभिव्यक्तियाँ कई मायनों में मूल में डायनासोर की तरह हैं जुरासिक पार्क, उनकी उपस्थिति को जितना देखा जाता है उससे कहीं अधिक महसूस किया जाता है, इसलिए कुब्रिक ने मानक प्रेतवाधित होटल की कहानी को कैसे विकसित किया, इसके समान रहस्य को लगातार क्रैंक करने का एक तरीका हो सकता है चमकता हुआ और इसे एक तेजतर्रार और अथक दर्दनाक घटना में बदल दिया।

जैसे थे, यहसिनेमाघरों में हमें जिस रूप में मिला है, उसे एक जीत के अलावा और कुछ नहीं कहा जा सकता। फिल्म ने अपने मात्र 35 मिलियन डॉलर के बजट के पीछे से $700 मिलियन से अधिक की कमाई की, जिससे यह उत्तरी अमेरिका में अब तक की सबसे सफल किंग फिल्म बन गई, सबसे अधिक कमाई करने वाली आर-रेटेड ओपनिंग वीकेंड और कई अन्य रिकॉर्ड वाली फिल्म। आईटी अध्याय दो लगभग 79 मिलियन डॉलर का उच्च बजट था और दो साल बाद 473 मिलियन डॉलर की कमाई की, और जबकि इसे अधिक मिश्रित समीक्षाएं मिलीं और स्पष्ट रूप से अपने पूर्ववर्ती के रूप में काफी लाभदायक नहीं थी, फिल्म निश्चित रूप से फ्लॉप नहीं थी। हालांकि फुकुनागा की दृष्टि को पर्दे पर देखना दिलचस्प होता, लेकिन यह संदेहास्पद है कि अंतिम परिणाम हमें जो मिला, उससे कहीं अधिक आकर्षक या संतोषजनक होता।

जबकि आईटी को कई स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है, फुकुनागा द्वारा निर्देशित जेम्स बॉन्ड ब्लॉकबस्टर मरने का समय नहीं डेनियल क्रेग के स्वानसॉन्ग को अमेरिका में 8 अक्टूबर को सिनेमाघरों में लाएगी, इसकी मूल रूप से नियोजित रिलीज की तारीख नवंबर 2019 से लगभग दो साल पहले। इस खबर की उत्पत्ति हुई थी। हॉलीवुड रिपोर्टर.

विषय: आईटी, आईटी 2, द शाइनिंग

.